Roadways Fare: हरियाणा रोडवेज ने इन रूटों पर बढ़ाया किराया, अब इतने और रुपए देने होंगे

Haryana Roadways Fare : हरियाणा रोडवेज की बस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर आ चुकी है. दरअसल बात यह है कि कुछ रूटों पर हरियाणा रोडवेज की बसों का किराया बढ़ गया है. हरियाणा रोडवेज ने किन-किन रूटों पर कितना किराया बढ़ाया है आइए जाने –

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंजाब सरकार ने पंजाब की रोडवेज बसों के किराए में बढ़ोतरी कर दी है. इस बढ़ाए गए किराए का असर हरियाणा रोडवेज की बसों में भी देखने को मिलेगा क्योंकि हरियाणा पंजाब से सटा हुआ है और हरियाणा रोडवेज की कुछ बसे पंजाब के रूटों से होकर गुजरती है.

हरियाणा रोडवेज की जो-जो बस पंजाब के रूट से होकर गुजरेगी, उन सभी बसों में किराया महंगा हो गया है. पंजाब रोडवेज बस में किराया बढ़ाया गया है इसलिए हरियाणा रोडवेज बस जो पंजाब से होकर गुजरेगी उनमें यात्रियों से बढ़ा हुआ किराया लिया जाएगा. पंजाब की बसों के किराए में वृद्धि होने से हरियाणा रोडवेज की बसों के किराए कम से कम 10 रुपए की बढ़ोतरी हुई है.

दिल्ली के लिए इतना बढ़ गया किराया

हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ से दिल्ली के के बीच सफर करने वाले यात्रियों को अब किराए में 10 रुपए ज्यादा देने होंगे. परिवहन डिपार्टमेंट के अनुसार सामान्य बसों में किराया 1.22 रुपए सामान्य एचवीएसी बस में किराया 1.46 रुपए तथा लग्जरी वोल्वो बस में 2.44 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से निर्धारित किया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की बढ़ा हुआ किराया केवल पंजाब के रूटों पर ही लागू होगा, इसका असर हरियाणा के बाकी रूटों पर नहीं लागू होगा. जैसे ही बस पंजाब सीमा से हरियाणा की सीमा में प्रवेश करेगी तो बस में सामान्य किराया ही लिया जाएगा.

इन रूटों बड़ा किराया

हरियाणा रोडवेज की बसों में ज्यादा किराए की मार चंडीगढ़ आने जाने वाली बसों पर ही पड़ी है. पहले सामान्य बस में चंडीगढ़ से दिल्ली (दिल्ली से चंडीगढ़) का किराया 305 रुपए था जो कि अब बढ़कर 315 रुपए हो गया है. इसके साथ ही पिपली से चंडीगढ़ (चंडीगढ़ से पिपली) का किराया 125 से बढ़कर 135 रुपए हो गया है और चंडीगढ़ से शाहाबाद (शाहाबाद से चंडीगढ़) का किराया 100 रुपए से बढाकर 110 रुपए कर दिया गया है.

बस का रूट पुराना किराया नया किराया
चंडीगढ़ से दिल्ली 305 रुपए 315 रुपए
चंडीगढ़ से पिपली 125 रुपए 135 रुपए
चंडीगढ़ से अंबाला 75 रुपए 85 रुपए
चंडीगढ़ से शाहाबाद 100 रुपए 110 रुपए
अंबाला से लुधियाना 160 रुपए 185 रुपए
अंबाला से जालंधर 240 रुपए 280 रुपए
अंबाला से अमृतसर 340 रुपए 400 रुपए
अंबाला से जीरकपुर 50 रुपए 60 रुपए

FAQs: Haryana Roadways Fare

Q. क्या हरियाणा रोडवेज ने अपने सभी रूट की बसों पर किराया बढ़ा दिया है?

Ans. नहीं, हरियाणा रोडवेज ने केवल पंजाब के रोड से होकर गुजरने वाली बसों में ही बढ़ाया है. जो किराया पंजाब की रोडवेज बसो में लिए जाएगा वही किराया पंजाब के रूटो पर चलने वाली हरियाणा की बसो में लिया जाएगा. बाकी अन्य रूटो पर जो किराया पहले चल रहा है वही किराया लागू रहेगा.

Q. अब दिल्ली से चंडीगढ़ जाने के लिए रोडवेज की सामान्य बस में कितना किराया देना पड़ेगा?

Ans. अब यात्री को दिल्ली से चंडीगढ़ सफर करने के लिए रोडवेज की सामान्य बस में 315 रुपए देने होंगे.

Leave a Comment