Vaishno Devi Mandir: हरियाणा रोडवेज ने माता वैष्णो देवी मंदिर कटरा के लिए शुरू की बस सेवा, जाने टाइम टेबल

Mata Vaishno Devi Mandir | माता वैष्णो देवी मंदिर: हरियाणा रोडवेज पिछले कुछ वर्षों से तीर्थ स्थलों के लिए भी बसों का संचालन कर रही है. फिलहाल हरियाणा परिवहन विभाग ने लगभग सभी तीर्थ स्थलों के लिए रोडवेज बस से चला रखी है. इसी कड़ी में माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए हरियाणा रोडवेज ने वैष्णो देवी मंदिर कटरा के लिए भी बस सेवा शुरू कर दी है.

जिन श्रद्धालुओं के पास माता वैष्णो देवी आने जाने के लिए ज्यादा पैसे नहीं है उनके लिए खुशखबरी है. हरियाणा रोडवेज बहुत ही कम किराए पर आपको माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आने-जाने के लिए सुविधा उपलब्ध करा रही है.

हरियाणा रोडवेज विभाग ने फतेहाबाद के सब डिपो ‘टोहाना डिपो’ से सीधे माता वैष्णो देवी के लिए बस सेवा शुरू की है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक काफी लंबे समय से इस बस को चलाने के लिए मांग की जा रही थी जिसे अब टोहाना डिपो ने पूरा कर दिया है. अब यह बस हिसार बस स्टैंड से चलकर टोहाना बस स्टैंड जाएगी और फिर सीधे माता वैष्णो देवी कटरा पहुंच जाएगी.

माता वैष्णो देवी के लिए बस का टाइम टेबल

बता दे की हिसार बस स्टैंड से यह हरियाणा रोडवेज बस सुबह 8:00 माता वैष्णो देवी के लिए चलेगी और अगले दिन रात करीब 10:00 बजे कटरा पहुंच जाएगी. वापसी में यह रोडवेज बस कटरा बस स्टैंड से सुबह 4:00 चलेगी और अगले दिन दोपहर 2 बजे तक यह बस टोहाना डिपो पहुंचेगी और फिर हिसार बस स्टैंड जाएगी.

श्रद्धालुओं की मांग पर सीधी बस

प्राप्त जानकारी के अनुसार टोहाना डिपो हिसार ने माता वैष्णो देवी के लिए सीधी रोडवेज बस चलाई है. इस बस को चलाने के लिए भक्तों की काफी ज्यादा मांग आने लगी थी. हालांकि टोहाना डिपो में बस की कमी के चलते इस बस को नहीं चलाया जा रहा था. अब डिपो को कुछ और नई बसें मिल गई है जिसके बाद अब सीधे हिसार से माता वैष्णो देवी के लिए बस सेवा शुरू कर दी गई है इस बस का फायदा आर्मी के जवान भी जम्मू जाने के लिए ले सकते हैं.

बस को कामयाब करना यात्रियों की जिम्मेवारी

टोहाना बस डिपो के इंचार्ज ने बताया है कि यात्रियों की मांग पर इस बस सेवा को शुरू किया गया है. जो कि यह बस हिसार बस स्टैंड से रवाना होगी और माता वैष्णो देवी कटरा जाएगी. इस बस के चलने से श्रद्धालु काफी खुश नजर आ रहे हैं. अब यात्रियों का काम है इस बस को कामयाब करना है. यानी की बस में खाली सीट ना रहे और रोडवेज विभाग का भी घाटा न हो.

FAQs: Vaishno Devi Mandir

Q. वैष्णो देवी मंदिर के लिए हिसार बस स्टैंड से कितनी बस चल रही है?

Ans. माता वैष्णो देवी मंदिर कटरा के लिए टोहाना डिपो की बस हिसार बस स्टैंड से सुबह 8:00 बजे वैष्णो देवी मंदिर कटरा के लिए प्रस्थान करती है.

Q. हरियाणा से माता वैष्णो देवी मंदिर कटरा के आने जाने में बस में कितने दिन लग जाते हैं?

Ans. हरियाणा से वैष्णो देवी मंदिर कटरा में आने जाने के लिए बस में लगभग डेढ़ से दो दिन लग जाते हैं.

Leave a Comment