Haryana Roadways: रोहतक, चरखी दादरी, अलवर रूट के लिए शुरू हुई एक और नई बस, जाने टाइम टेबल

Haryana Roadways Time Table : हरियाणा ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने हरियाणा रोडवेज में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधाओं के लिए निरंतर बेहतर प्रयास किया है. जहां एक और राज्य ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने हरियाणा रोडवेज की बसो में फ्री सफर के लिए हैप्पी कार्ड और एसपीओ कार्ड की योजनाए चला राखी है. वहीं दूसरी और लड़कियों के लिए स्पेशल बस चलाई जा रही है,  विद्यार्थियों के लिए बस पास में भी काफी राहत दी जा रजी है.

अब रोडवेज की बसों में यात्रियों को कम किराए में लगभग सभी सुविधाएं मिल जाती है. इसके अलावा हरियाणा परिवहन विभाग ने अलग-अलग डिपो के अंदर भीड़ भाड़ वाले रोडो पर नई बसों के संचालक को मंजूरी दी है. फिलहाल इसी कड़ी में परिवहन विभाग ने रोहतक चरखी दादरी अलवर रूट यात्रियों की भीड़ को देखते हुए एक अतिरिक्त बस को शुरू कर दिया है.

चरखी दादरी डिपो

चरखी दादरी डिपो के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि फिलहाल इस रूट पर दो हरियाणा रोडवेज बसों का संचालन किया गया है. जिससे यात्रियों को काफी फायदा पहुंचेगा. अब इन बस के संचालन से चरखी दादरी, रोहतक तथा राजस्थान के अलवर जिले के लिए एक बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी.

रोहतक से अलवर वाया चरखी दादरी रूट पर पिछले काफी दिनों से यात्रियों की संख्या बढ़ रही थी. इस रूट पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक और अतिरिक्त बस के संचालन की आवश्यकता महसूस हो रही थी. अब जब एक अतिरिक्त बस शुरू कर दी गई है तो यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा – नवीन शर्मा, महाप्रबंधक, चरखी दादरी डिपो

रोडवेज बस का टाइम टेबल

हरियाणा रोडवेज की यह बस रोहतक डिपो से दोपहर 2:00 बजे चरखी दादरी के लिए रवाना होगी तथा वहीं पर यह बस ठहराव करेगी इसके बाद चरखी दादरी डिपो से श्याम 4:00 रवाना होगी और करीबन रात 8:30 अलवर बस स्टैंड पहुंचेगी. ठीक इसी प्रकार वापसी के लिए यह बस अगले दिन सुबह 5:15 अलवर बस स्टैंड से रवाना होगी और सुबह 9:30 बजे चरखी दादरी बस स्टैंड पर पहुंचेगी तथा सुबह 11:00 रोहतक बस स्टैंड पर पहुंच जाएगी.

बस का रूट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप चरखी दादरी डिपो से सुबह साढ़े 7 बजे अलवर के लिए अलग से बस संचालित होती है. बस का रूट रोहतक डिपो से चलकर यह है बस चरखी दादरी बस स्टैंड पहुंचेगी. इसके बाद आदमपुर, बधवाना, आकोदा, महेंद्रगढ़, नारनौल, जखराना, बहरोड, बरडोद ततारपुर चौराहा होकर अलवर बस स्टैंड पहुंच जाएगी. यात्रियों की सुविधाओं के लिए जहां एक और अतिरिक्त बस शुरू की गई है इससे रोडवेज विभाग के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी.

FAQs: Haryana Roadways Bus

Q. क्या हरियाणा रोडवेज की बस में ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं?

Ans. जी हां, आप हरियाणा रोडवेज की बस में सफर करने के लिए ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं इसके लिए आपको हरियाणा रोडवेज की आधिकारिक वेबसाइट https://ebooking.hrtransport.gov.in/#/home पर जाना होगा.

Q. हरियाणा रोडवेज बसों का चरखी दादरी डिपो से अलवर बस स्टैंड के लिए कितनी बेसन का संचालन है?

Ans. फिलहाल चरखी दादरी डिपो से अलवर बस स्टैंड के लिए दो बस चल रही है.

Leave a Comment