हरियाणा रोडवेज ने छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा, इन सभी गांव के लिए शुरू की स्पेशल बस सर्विस

हरियाणा रोडवेज ताजा खबर : अगर देखा जाए तो पिछले कुछ सालों से यात्रियों में हरियाणा रोडवेज काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गई है. देशवासी हरियाणा रोडवेज का नाम इसकी तेज स्पीड के कारण जानते हैं. यह बस तेज स्पीड से चलती है तथा लोगों को अपने स्थान पर टाइम से पहुंचा देती है. जिन जिन राज्यों में हरियाणा रोडवेज बसों का संचालन है उन सभी राज्यों के यात्री हमेशा हरियाणा रोडवेज की बस में सफर करना चाहते हैं. इसके पीछे की वजह एक ही है क्योंकि वह समय से अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचाना चाहते हैं.

लड़कियों के लिए स्पेशल बेस सर्विस

फिलहाल अभी जो ताजा खबर है वह स्कूल कॉलेज की छात्राओं के लिए है, जो पढ़ाई के लिए हर रोज सफर करती है. हरियाणा ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने गांवों से शहरो के कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाई के लिए आने वाली लड़कियों के लिए स्पेशल बेस सर्विस शुरू कर दी है.

हरियाणा रोडवेज चरखी दादरी डिपो की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक बौंद दादरी रूट पर स्पेशल बस चलाने के लिए लगातार छात्राओं की मांग आ रही थी. अधिकारियों ने इस मांग पर थोड़ा समय लिया और छात्राओं की जायज मांग को पूरा कर दिया.

यह रहेगा बस का टाइम टेबल

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इन स्पेशल बेसन के संचालन से एक दर्जन से ज्यादा गांव की लड़कियों को फायदा पहुंचाने वाला है. हरियाणा रोडवेज यह पास सुबह 8:50 पर बौंदकला से रवाना होकर विभिन्न गांव के बस स्टॉप से होते हुए चरखी दादरी बस स्टैंड पहुंचेगी. बता दे कि इस रोडवेज बस में केवल और केवल लड़कियां ही सफर कर सकती है.

इन सभी गांव की लड़कियों को मिलेगा फायदा

प्राप्त जानकारी के अनुसार बौंदकला, उण, सांजरवास सांवड हिंडोली सौंप कासनी, लांबा, मिसरी, कमोद तथा रावलधी गांव की छात्राओं को स्पेशल बस का फायदा मिलेगा. इन सभी गांव की छात्राएं शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रतिदिन चरखी दादरी के स्कूल और कॉलेज में आती है. सुबह के समय इस रूट पर छात्राओं तथा अन्य यात्रियों के लिए केवल एक ही बस संचालित हो रही थी.

विद्यार्थियों और यात्रियों की बड़ी संख्या से इस रूट पर एक बस से आने-जाने का गुजारा नहीं हो रहा था. इसीलिए एक लंबे समय से विद्यार्थियों ने इस रूट पर एक और अतिरिक्त बस चलाने के लिए मांग कर रखी थी. जोकि छात्राओं की यह मांग अब चरखी दादरी डिपो ने पूरी कर दी है. यानी कि इस रूट पर लड़कियों के लिए अलग से स्पेशल बस चला दी गई है. हेलो दोस्तों, अगर आपको रोडवेज से संबंधित और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को फॉलो कर सकते हैं.

FAQs: Haryana Roadways

Q. क्या सच में हरियाणा रोडवेज ने लड़कियों के लिए स्पेशल बस चला रखी है?

Ans. जी हां, बिल्कुल हरियाणा राज्य परिवहन ने गांव से शहरों में आने के लिए लड़कियों के लिए स्पेशल बस चला रखी है. यह स्पेशल बस केवल चरखी दादरी में ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा राज्य में चलाई गई है.

Q. क्या हरियाणा रोडवेज की मिनी बस स्पेशल बस सर्विस है?

Ans. हां, हरियाणा रोडवेज ने स्पेशल बस सर्विस के तहत मिनी बसों का संचालन किया है.

Leave a Comment